YouCut ऐप क्या है ? इसे फ्री में कैसे डाउनलोड करें ?

YouCut App Kya Hai – दोस्तो आज के समय में Video Editing एक बहुत ही जबरदस्त स्किल है। लोग इस स्किल के दम पर पैसे भी कमा रहे हैं, साथ ही अपना पैशन भी फॉलो कर रहे हैं। लेकिन उनका क्या जो वीडियो एडिटिंग करना जानते ही नहीं या फिर सीखने के लिए कई बार कोशिश कर चुके हैं लेकिन जब वह शुरुआत करते हैं तो Video Editing App को देखकर पूरी तरह अचंभित हो जाते हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि कहां से शुरू करें ? 
तो दोस्तों आज मैं आपके लिए एक ऐसा ऐप लेकर आया हूं जिसकी मदद से अगर आप एक फ्रेशर हो और वीडियो एडिटिंग में दिलचस्पी रखते हो तो यह ऐप आपके लिए बहुत ही दमदार साबित होने वाला है। इस ऐप का नाम है YouCut Video Editor & Maker. 
इस ऐप की मदद से आप यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए बहुत ही प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग कर सकते हो। यहां पर आपको सभी तरह के टूल्स और फीचर्स मिल जाते हैं जो आपके वीडियो को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। तो अगर आप भी जाना चाहते हैं कि YouCut Kya Hai, YouCut Se Video Edit Kaise Kare तो आज का यह पोस्ट आपके लिए काफी जबरदस्त रहेगा, इसे पूरा जरूर पढ़ें।
YouCut ऐप क्या है ? इसे फ्री में कैसे डाउनलोड करें ?

Youcut App क्या है

YouCut एक Video Editing App है। इस ऐप की मदद से आप केवल कुछ ही टाइम में अपना वीडियो आसानी से एडिट कर सकते हो। इसमें मिलने वाले टूल्स और फीचर्स इतने दमदार और इंप्रेसिव है कि ये आपकी एडिट की हुई वीडियो को एक अलग ही लुक देते हैं। इस ऐप का इंटरफेस इतना सरल और प्रभावी है कि हर कोई इस ऐप का दीवाना हो जाएगा। 
इस ऐप को 2014 में ऑनलाइन पब्लिश किया गया था। शुरुआती समय में लोग इस ऐप से अनजान थे इसीलिए यह ऐप ऑनलाइन अपना रास्ता नहीं बन पा रहा था। लेकिन जैसे-जैसे लोग इस ऐप के बारे में जानते गए, सबको ये ऐप पसंद आने लगा और इसने तभी से अपने पैर जमा लिए। अभी के टाइम में 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस ऐप का इस्तेमाल करके अपना वीडियो एडिट कर रहे हैं। 

Youcut App के बारे में 

App NameYouCut – Video Editor & Maker
Size33MB
Virsion1.632.1192
Rating4.7+
CategoryVideo Player & Editors
PublisherInShot Video Editor
Downloads100M+

Youcut App डाउनलोड कैसे करें 

YouCut एक Free Video Editing App है जिसकी मदद से आप फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम के लिए अपना वीडियो बना सकते हैं। इस ऐप में मिलने वाले टूल्स और फीचर्स आपकी वीडियो को और भी ज्यादा दमदार और आकर्षक बना देंगे। तो अगर आप भी इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन नहीं जानते Youcut App Download Kaise Kare, तो आगे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें। 
•  सबसे पहले Play Store पर जाएं
•  अब YouCut App लिखकर सर्च करें। 
•  अब इस ऐप पर क्लिक करें और Install बटन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करें।
इसके अलावा नीचे इस ऐप का डाउनलोड लिंक भी है। आप उसे भी इस्तेमाल करके Youcut App Download कर सकते हैं।

Youcut App Key Features 

Youcut App से वीडियो एडिट करने से पहले हमें इस ऐप के बारे में और इसके फीचर्स के बारे में जरूर पता होना चाहिए इसीलिए यहां हम जानेंगे Youcut App Key Features के बारे में। 
(1) Trim : इस फीचर की मदद से आप वीडियो के किसी भी हिस्से को ट्रिम (हटा) कर सकते हो।
(2) Music : इस फीचर के अंदर आपको तरह-तरह के Trending Music देखने को मिल जाएंगे। साथ ही अगर आपको Sound Effects अपने वीडियो में इस्तेमाल करना है तो वह भी आपको इसी फीचर के अंदर देखने को मिलेंगे।
(3) Filter : इस फीचर की मदद से आप अपने वीडियो को फिल्टर दे सकते हैं। इसके बाद आपका वीडियो और भी ज्यादा आकर्षक बन जाएगा।
(4) Effect : इस ऐप में आपको 12 Effects देखने को मिलते हैं जिन्हें इस्तेमाल करना बिल्कुल फ्री है। आप इन्हें अपनी वीडियो में इस्तेमाल कर सकते हैं।
(5) Text : इस फीचर की मदद से आप अपनी वीडियो पर Text डाल सकते हैं और उसे कलर भी दे सकते हैं।
(6) Sticker : इस फीचर के अंदर आपको हर तरह के Stickers और Emoji दिए जाते हैं जो की बिल्कुल फ्री हैं। आप इन्हें अपनी वीडियो में कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
(7) Pip : अगर आप अपनी वीडियो स्क्रीन पर एक और वीडियो दिखाना चाहते हैं तब आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
(8) Speed : इस फीचर की मदद से आप अपनी वीडियो की स्पीड को एडजस्ट कर सकते हैं।
(9) Background : इस फीचर के अंदर आपको तरह-तरह के बैकग्राउंड फ्री में देखने को करते हैं। साथ ही आप अपनी वीडियो को किस Ratio में बनाना चाहते हैं, वह भी यहां से ही चुन सकते हैं।
(9) Caption : यह फीचर Ai पर आधारित है। इस फीचर की मदद से आप अपनी वीडियो पर कैप्शन डाल सकते हैं। और इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है केवल कैप्शन फीचर को इनेबल करने के लिए Ads को देखना है।
(10) Record : इस फीचर की मदद से आप अपनी वीडियो में ऑडियो या फिर रिकॉर्डिंग जोड सकते हैं।
(11) Volume : आप अपनी वीडियो में वॉल्यूम कितना चाहते हैं, वह इस फीचर की मदद से एडजस्ट कर सकते हैं।
(12) Rotate : इस फीचर की मदद से आप अपनी वीडियो का ओरियंटेशन बदल सकते हैं।
(13) Flip : इस फीचर की मदद से आप अपनी वीडियो को दर्पण प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
(14) Crope : इसकी मदद से आप अपनी वीडियो के अनचाहे हिस्से को Crope कर सकते हैं और साथ ही वीडियो का Ratio भी यहां से चुन सकते हैं।

Youcut ऐप कैसे Use करें 

अब आता है वीडियो एडिटिंग का सबसे जरूरी चरण… वीडियो एडिटिंग कैसे करें ? हमारे केस में हम Youcut App का इस्तेमाल कर रहे हैं इसलिए हम जानेंगे कि Youcut App Kaise Use Kare या फिर Youcut App Se Video Edit Kaise Kare ? 
•  सबसे पहले आप अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करें, उसके बाद अब आप इसको ओपन करें।
•  ओपन करने के बाद अब आप सभी वीडिओ के एक्सेस को परमिशन देंगे, फिर अपनी कोई भी पसंदीदा वीडिओ को चुनेंगे।
•  अब आप वीडियो को ट्रिम करने के लिए टाइमलाइन पर Cut आइकॉन पर क्लिक करें, अनचाहे हिस्से को हटाएं।
•  Split आइकॉन पर क्लिक करके वीडियो को विभाजित करें, जोड़ने के लिए Merge आइकॉन पर क्लिक करें।
•  Rotate और Crope टूल्स से वीडियो का साइज और ओरिएंटेशन एडजस्ट करे, अथवा विडिओ के कलर को भी सेट कर सकते है।
•  Filter, Text, Sticker जैसे इफेक्ट्स ऐड करें। इसके अंदर काफी सारी वैराइटीज के स्टिकर्स और टेक्स्ट जोड़ने के लिए दिए गए हैं।

Youcut App से Video Export कैसे करें 

अब हम लगभग YouCut के बारे में सारा कुछ जान चुके हैं। चलिए अब जानते हैं YouCut App Se Video Export Kaise Kare? 
तो इसके लिए जब आपका वीडियो अच्छी तरह से एडिट हो जाता है तब ऊपर Save ऑप्शन पर क्लिक करें। उसके बाद Resolution, Frame Rate Quality अपने अनुसार एडजस्ट करें और वापस से Save बटन पर क्लिक करें। अब आपका वीडियो Export होना शुरू हो जाएगा।

Special Words :-

उम्मीद है दोस्तो आपको आज का यह आर्टिकल (Youcut App क्या है) काफी पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो नीचे Comment में हमें जरूर बताएं। 
Right Side में Bell Icon होगा; उसे दबाकर हमें Subscribe जरूर करें ताकि आगे भी हम ऐसे ही रोचक जानकारी आप तक पहुंचाते रहे। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ Social Media पर जरूर Share करें। चलिए हम मिलते हैं आपको फिर से किसी नई और मजेदार जानकारी के साथ तब तक के लिए… जय हिंद।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment