Kia का ये 7 सीटर मॉडल है सबका बाप, मिल रहे हैं चौंका देने वाले फीचर्स!

Kia Carens Gravity : पिछले कुछ सालों से Kia ने भारतीय बाजार में धूम मचा रखी है। क्योंकि हर बार Kia अपनी दमदार गाड़ियों में कुछ ऐसा लेकर आती है जो ग्राहकों को दूसरी कंपनी के टॉप मॉडल्स में कभी देखने को मिलते हैं। चौंका देने वाली बात तो ये है कि Kia फिर भी अपनी गाडियों की कीमत किफायती रखती है। आज भी हम आपको Kia की नई एसयूवी के बारे में बताएंगे, जो हाल ही में लॉन्च हुई है।

Kia ने लॉन्च कर दिया ये 7 सीटर वाला धांसू मॉडल

Kia एक बार फिर अपनी नई SUV, Kia Carens Gravity के साथ इंडियन मार्केट में हाजिर हो चुकी है। सबसे बड़ी बात ये है कि Kia ने इस गाड़ी में किफायती कीमत के साथ-साथ कई फीचर्स और जोड दिये हैं। Kia Carens Gravity में कई आधुनिक फीचर्स दिये हैं जो आपके हर सफर को सुरक्षित और यादगार बनाते हैं। अगर आप भी भरोसेमंद, और धांसू लुक के साथ बवाल रोड प्रजेंस चाहते हैं तो ये नई SUV आपके लिए बिल्कुल बढ़िया है।

Kia Carens Gravity का लुक और डिजाइन

Kia Carens Gravity का डिजाइन बहुत आकर्षक और आधुनिक है। इसकी बाहरी बॉडी को शार्प और प्रीमियम लुक देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस SUV में एक शानदार ग्रिल और मजबूत बम्पर के साथ स्टाइलिश LED हेडलाइट्स दिये गये हैं। साइड प्रोफाइल की बात करें तो, Carens Gravity में स्टाइलिश लाइनें और एक स्लिक डिज़ाइन है, जो इसे एक एयरोडायनामिक लुक प्रदान करती हैं।

इसके बड़े और चौड़े व्हील आर्चेस और स्पीड लिमिट को बारीकी से ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किए गए हैं। पीछे की ओर, SUV में एक आधुनिक टेलगेट और LED टेललाइट्स हैं। इसके अलावा इसमें ड्यूल टोन रियर बम्पर और साइड सिल्स हैं, जो इसे एक प्रीमियम फिनिश देते हैं।

Kia Carens Gravity का इंजन और परफॉर्मेंस

Kia Carens Gravity अपनी ताकतवर इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के विकल्प हैं। पेट्रोल इंजन लगभग 113Bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन भी 113Bhp की पावर के साथ 250Nm टॉर्क देता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आते हैं।

इस SUV की ड्राइविंग परफॉर्मेंस बहुत स्मूथ और आरामदायक है, चाहे आप शहर की सड़कों पर हों या हाइवे पर। इसका सस्पेंशन सिस्टम भी अच्छा है, जो एक सुखद राइड सुनिश्चित करता है। माइलेज की अगर बात करें तो यह गाड़ी 15.5kmpl से 17.5kmpl का माइलेज निकालने में सक्षम है।

Kia Carens Gravity के प्रीमियम फीचर्स

Kia Carens Gravity एक बेहतरीन SUV है जिसमें शानदार फीचर्स शामिल हैं। इस मॉडल में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल स्टार्ट असिस्ट और ब्रेक असिस्ट जैसी सुविधाएं शामिल हैं। ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इसमें मल्टीपल ड्राइव मोड्स—नॉर्मल, इको, और स्पोर्ट—दिए गए हैं। टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर्स के साथ रिवर्स कैमरा, ड्राइविंग को और भी सुविधाजनक बनाते हैं।

इसके अलावा, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, और स्टाइलिश 16-इंच अलॉय व्हील्स जैसे आधुनिक फीचर्स भी शामिल हैं। ऑटोमेटिक सनरूफ और कीलेस एंट्री के साथ पुश-बटन स्टार्ट जैसी सुविधाएं भी इस गाड़ी को प्रीमियम अनुभव प्रदान करती हैं।

Kia Carens Gravity का इंटीरियर और कम्फर्ट

Kia Carens Gravity का इंटीरियर बहुत ही आरामदायक और खूबसूरत है। इसमें बैठने के लिए अच्छी क्वालिटी की ब्लैक कलर सीट्स हैं, जो लंबी यात्राओं के दौरान भी आराम देती हैं। गाड़ी के अंदर 216 लीटर का बूट स्पेस भी है, जिसमें यात्रा के दौरान जरूरी सामान रख सकते हैं। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी है, जिससे हर कोई अपनी पसंद के अनुसार तापमान सेट कर सकता है, और बड़ा सेंट्रल डिस्प्ले है जो एंटरटेनमेंट को मजेदार बनाता है। इसके अलावा हर सीट पर इंडिविजुअल एसी वेंट्स और एलईडी बल्ब भी उपलब्ध हैं।

Kia Carens Gravity की कीमत

Kia Carens Giravity की कीमत बात करें तो ये ₹12.10 लाख की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ उपलब्ध है। ऑन रोड कीमत इस गाड़ी की लगभग ₹14 लाख तक जाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

सड़कों पर कोहराम मचाने आया Volkswagen का ये जबरदस्त मॉडल! फॉर्च्यूनर को पीछे छोड़ने आया Mahindra का ये 4×4 SUV मॉडल TVS Raider के तोते उड़ाने आई Bajaj Pulsar NS200! Yamaha को रौंदने लॉन्च हुई Bajaj Pulsar N250 बाइक! 125cc के दमदार इंजन के साथ Hero लॉन्च करने वाला है ये धांसू बाइक!