Indian Navy SSR Medical Assistant Vacancy 2024 : योग्यता 12वीं पास, आवेदन शुल्क ₹0, वेतन ₹21,700

Indian Navy SSR Medical Assistant Vacancy 2024 : नमस्कार दोस्तो! भारतीय नौसेना भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में भारतीय नौसेना की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती में Indian Navy SSR Medical Assistant Recuriment 2024 के तहत आवेदन मांगे गये हैं। इस भर्ती में वही उम्मीद‌वार आवेदन कर सकते हैं जो 10+2 पास है। आवेदन ऑनलाइन जमा किये जायेंगे।

भारतीय नौसेना की तरफ से हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय नौसेना ने भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे हैं। Indian Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹0 रखा गया है। भर्ती के लिए आवेदन 7 सितंबर 2024 से होना शुरू हो जाएंगे।

अगर आप 10+2 योग्यता रखते हैं और इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो इस जानकारी को ध्यान से पढ़ें। यहाँ हमने भर्ती में आवेदन कैसे करें, आवेदन शुल्क कितना होगा, चयन प्रक्रिया क्या होगी, सभी से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

Indian Navy SSR Medical Assistant Vacancy 2024

भारतीय नौसेना भर्ती का इंतजार कर रहे लोगों के लिए सुनहरा अवसर आ चुका है। भारतीय नौसेना ने Indian Navy SSR Medical Assistant Vacancy 2024 भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं जिसमें इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन 7 सितंबर 2024 से शुरू हो जाएंगे और 17 सितंबर 2024 तक लिए जाएंगे। भारतीय नौसेना भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं 12वीं पास उम्मीदवार ही भर्ती में आवेदन कर सकेंगे।

Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

आपको जानकर खुशी होगी कि भारतीय नौसेना की तरफ से Indian Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹0 रखा गया है। चाहे आप जनरल वर्ग के हों या OBC, EWS, SC, ST या फिर महिला वर्ग, सभी नि:शुल्क आवेदन कर सकेंगे।

Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए आयु सीमा

Indian Navy SSR Medical Assistant Vacancy 2024 भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का जन्म 3 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए। यदि आपकी जन्मतिथि इस समय के मध्य की है तब आप आवेदन करने के योग्य हैं।

Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

Indian Navy SSR Medical Assistant भर्ती में वे सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी विषयों में 50% अंकों से पास हो। प्रत्येक विषय में 40% अंक अनिवार्य हैं।

Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

Indian Navy SSR Medical Assistant भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट फिटनेस मेडिकल परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा

Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

Indian Navy SSR Medical Assistant भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए ₹0 रखा गया है। आवेदन प्रक्रिया की जानकारी नीचे दी गई है।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उम्मीदवार अगर पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा अन्यथा ईमेल और पासवर्ड देकर लोगों करना होगा।
  • अब फॉर्म खुलेगा जिसमें उम्मीदवार को अपनी व्यक्तिगत जानकारी और आवश्यक दस्तावेज सबमिट करने हैं।
  • आवेदन फार्म को एक बार सही से जांच लें और उसके बाद सबमिट कर दें। प्रिंट को अपने पास सुरक्षित रखें ताकि भविष्य में काम आ सके।

Navy SSR Medical Assistant का वेतन

Indian Navy SSR Medical Assistant भर्ती में जो उम्मीदवार सिलेक्शन पाते हैं उन्हें ₹21,700 से ₹69,100 प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

SSR Medical Assistant Vacancy महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन फॉर्म शुरू7 सितंबर 2024
आवेदन की अंतिम तिथि17 सितंबर 2024
ऑफिशियल नोटिफिकेशनडाउनलोड करें
आवेदन लिंकLink Activate 07/09/2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment